Wednesday 18 October 2017

सैनिकों के सम्मान में चायनीज़ वस्तुओं का करें बहिष्कार ।।

   पूर्व  सैनिक सेवा परिषद,जमशेदपुर  के तत्वावधान में आज शहर के साकची बाजार स्थित मुख्य गोलचक्कर पर चायनीज़ वस्तुओं के बहिष्कार करने  और विरोध प्रदर्शन के लिए एक पद यात्रा और शपथ का आयोजन किया गया जसमे सामूहिक रूप से ये निर्णय लिया गया कि सभी झारखंड के पूर्व सैनिक अपने अपने स्तर से सभी चायनीज़ वस्तुओं का बहिष्कार करेंगे  ताकि चीन भारत से कमाए हुए धन का इस्तेमाल हमारे ही फ़ौजी भाइयों के विरुद्ध पाकिस्तान को मदद कर के न कर सके। परिषद् के जिला अध्यक्ष  सार्जेंट पी शंकर ने कहा कि चीन 62 के युद्ध में पंचशील समझौते को ठुकरा कर हमारे पीठ में जो छुरा घोंपा है जिसमें हमारे बहुत सारे निहत्थे भारतीय सैनिक शहीद हुए थे उसका बदला हमलोग उसके वस्तुओं का बहिष्कार कर के लेंगे।

   आतंकवादी देश पाकिस्तान को चीन हथियार , धन , प्रशिक्षण तथा अन्य हर तरीक़े का मदद मुहैया करा रहा है जिसका उपयोग पाकिस्तान भारत के विरुद्ध  खुलेआम कर रहा है। इस अवसर पर मुख्या अतिथि के रूप में आये स्वदेशी जागरण मंच के संघर्ष वाहिनी प्रमुख श्री बन्दे शंकर सिंह ने कहा कि भारत से चीन का ट्रेड पिछले कुछ वर्षों में घटा ज़रूर है  लेकिन हमारी आर्थिक।नीतियों और दुनिया के संस्थानों के बंधंनके परिणास्वरप  राष्ट्रीय सुरक्षा के  अस्तित्व पर भी ख़तरा मंडरा रहा है। विशिस्ट अतिथि क्रीड़ा भारती के  प्रान्त मंत्री श्री राजीव कुमार जी ने कहा कि दुनिया के बाज़ार को अब हिंदुस्तानियों को देशभक्ति से मुकाबले का वक्त है,इसलिए यथसंभव हम सब  चीन निर्मित सामानों का विरोध करे , बहिष्कार करें।

   हम पूर्व सैनिकों को चाइना का विरोध और दुश्मनी साक्षात दिखता  है यह क़तई बर्दाश्त नहीं है की उसके द्वारा निर्मित वस्तुओं की बिक्री भारत में हो। हम सभी पूर्व सैनिक इसका विरोध और बहिष्कार करने के लिए कृतसंकल्पित हैं और सारे देशवासियों से भी आग्रह करते है कि वे भी इसके वस्तुओं का मज़बूती से बहिष्कार करें इससे हम चीन को आर्थिक कमज़ोरी तो देंगे ही साथ ही साथ हमारे ग़रीब कुम्हार भाइयों का मिट्टी का दिया बनाने का कुटीर उद्योग भी मज़बूत होगा। उपस्थित पूर्व सैनिकों और देशभक्तों ने  एक शपथ लिया कि इस दीपावली में दीपक का अधिकाधिक प्रयोग करेंगे। ज़िला  महामंत्री ने बताया कि विगत दिनों ही परिषद् ने दिव्यांग बच्चों के बनाये दीपक और मोमबत्तियां खरड़ कर इसकी शुरुआत कर दी है।

   आज के कार्यक्रम में लागभग 125 देशभसक्त  उपस्थित रहे जिनमें 40 पूर्व सैनिक बंधू और अपने अनुसांगिक क्षेत्र के कार्यकर्ता का सहयोग रहा।कार्यक्रम के अंत में में सारे पूर्व सैनिकों ने शहीदों को  श्रद्धांजलि दिया ।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे।।।
पी संकर,सिद्धनाथ सिंह,तापस मजूमदार, रमेश शर्मा, सुरेंद्र सिंह,संतोष,सुखविंदर,सत्येन्द्र सिंह,कृष्मोहं सिंह,अनिल सिंह,जसबीर सिंह, सुबोध कुमार,राजेश,बिजेंद्र, दया भूषण,हवलदार बिरजू,शत्रुघ्न प्रसाद, अशोक वाजपेयी, पंकज सिंह,विश्वजीत,अजस्य सिंह, दयाल चन्द्र साहू, नविन कुमार,दयानंद सिंह,विश्वजीत,पंकज,डी अस तिवारी,जुगुन पांडेय,स्वाति मित्र,हेमलता,रीता दी,राजेश पाण्डे, राजेश कुमार,राजेश सिंह,ताराशंकर,सोनू गिरी,दया भूषण जी,

राजीव कुमार,अनूप राजा,सतनाम सिंह,प्रमोद मिश्रा,प्रदीप जी,अखिल कुमार,गणेश जैस्वाल, वाईस ऑफ़ ह्यूमैनिटी के हरी सिंह, बजरंग सेवा संस्थान के सागर,सौरव,विशाल,

धन्यवाद ज्ञापन हवलदार सत्येन्द्र सिंह,वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने किया।

पी शंकर
अध्यक्ष

No comments:

Post a Comment