Sunday 16 July 2017

26 जुलाई को पूर्वा सैनिक कारगिल के शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि

पूर्व सैनिक सेवा परिषद, जमशेदपुर की आज योजना बैठक बारीडीह बाजार स्थित शिव मंदिर परिसर के सभागार में प्रातः 11 बजे से  1230 बजे तक चली। बैठक में जिन दो विषयों पर चर्चा की गई उसमे कारगिल दिवस समारोह आयोजन समिति का गठन और संगठन सदस्यता प्रमुख रहा। संचालन और संबोधन करते हुए वरुण कुमार ने कहा कि कारगिल विजय दिवस समारोह के माध्यम से नागरिक समाज में सैन्य समाज की एक नई पहचान कायम करना ही उद्द्देश्य प्राप्ति है। इसलिए आगामी 26 जुलाई को संध्या 5 बजे गोलमुरी पुलिस लाइन स्थित शहीद स्मृति स्थल पर कारगिल युद्ध में वीरगति को  प्राप्त हुए 526 शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया जाएगा। पूर्व सैनिक सेवा परिषद  ने लोगों से आह्वान किया है कि शहर की तरुणाई को ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्रप्रेम और सेना की सेवा में जाने की भावना बढ़ेगी।

कार्यक्रम की समिति

मार्गदर्शक।  सूबेदार रमेश सिंह

मुख्य संयोजक। अवधेश कुमार

सह संयोजक। के ऐम सिंह

सुखबिंदर सिंह,सत्येंद्र सिंह।

व्यावस्था। रामशंकर सिंह

अतिथि। दीपक सरकार

बैनर झंडा। दिनेश सिंह

यह भी निर्णय लिया गया कि जो सदस्य आज की बैठक में शामिल।न हो  सके उनसे संपर्क किया जाये।

उपस्थित रहे आज की बैठके में

सुशील सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष और राजीव रंजन को प्रेदेश सचिव नियुक्त होने पर करतल ध्वनि से उनका सभी सदस्यों ने अभिनंदन किया। वे ज़िला के विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में कार्य करेंगे।

उमेश,अवधेश,अभय,राजेश, वरुण, राजीव रंजन, राजदेव सिंह,ओमेंद्र,राजेश सिंह,हरेन्दू,जावेद हुसैन,मक़बूल आलम,बलजीत सिंह,शिवजी सिंह,तापस मजूमदार,पी शंकर,,जितेंद्र सिंह,रमेश राय,दीपक,मनोज,सुरेंद्र,गोविंद राय,सियाराम दुबे,दयभूषण,उत्पल सिन्हा,अजय सिंह,सत्येंद्र सिंह,रविन्द्र कुमार,दिनेश,पंकज,मंजीत,विश्वजीत,प्रमोद ,दयानंद सहित 70 से भी ज्यादा पूर्व सैनिक उपस्थित थे।

सैनिक गीत जसबीर सिंह और धन्यवाद ज्ञापन शत्रुघ्न प्रसाद ने किया।भारतमाता की जय और पूर्व सैनिक आये हैं हैं।।।। नई रोशनी लाये हैं  क़ाबनारा भी लगाया गया।

वरुण कुमार

पूर्व सैनिक सेवा परिषद

9204855266

No comments:

Post a Comment