Sunday 8 January 2017

एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने 25वें वायुसेना प्रमुख का कार्यभार संभाला

एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ , पीवीएसएम एवीएसएम वीएम वाईएसएम एडीसी, ने वायुसेना मुख्यालय (वायु भवन) ने आज में आयोजित एक समारोह में वायुसेना प्रमुख का पदभार संभाल लिया।

भारतीय वायुसेना को दिये गये अपने संबोधन में, एयर चीफ मार्शल धनोआ ने कहा कि दुनिया की बेहतरीन वायु सेनाओं में से एक का नेतृत्व संभालने की जिम्मेदारी मिलने पर वह सम्‍मान और गौरवान्‍वित होने का अनुभव कर रहे हैं। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि निश्चित रूप से उन्‍हें अपने पूर्ववर्तियों की असाधारण उपलब्धियों और शानदार नेतृत्व से प्रेरणा मिलेगी।

उन्‍होंने कहा कि भारतीय वायुसेना अपनी पूर्ण बहुआयामी क्षमता के साथ आधुनिकीकरण और एक सामरिक एयरोस्पेस शक्ति के रूप में परिवर्तन के पथ पर अग्रसर है। नए अत्‍याधुनिक उपकरणों को शामिल करने और हथियारों के उन्‍नयन से वायुसेना की क्षमता में वृद्धि होगी। राफेल विमान, त्‍वरित हमले में सक्षम हथियारों, एसएजीडब्‍ल्‍यू और वायु रक्षा रडार जैसी उन्‍नत क्षमताएं भविष्‍य में और उत्‍कृष्‍ट होने का भरोसा दिलाती हैं। उन्‍होंने कहा कि भारतीय वायु सेना स्क्वाड्रन में पहली बार' तेजस का शामिल होना महान राष्ट्रीय गौरव की बात है।

वायुसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण करने से पूर्व वह 1 जनवरी, 2015 से वह उप-वायुसेना प्रमुख भी रहे हैं।

उनकी पत्‍नी श्रीमती कमलप्रीत है और उनके एक पुत्र जसमन विधि स्नातक हैं।

***

वीके/एसएस -5590

No comments:

Post a Comment